BLOG
टेलीकॉम इक्विपमेंट मैनुफैक्चरर एसोसिएशन के चेयरमैन बने रवि शर्मा, 'मेक इन इंडिया' के सपने को करेंगे पूरा
24.07.2020 Economy Ravi Sharma
टेलीकॉम इक्विपमेंट मैनुफैक्चरर एसोसिएशन के चेयरमैन बने रवि शर्मा, 'मेक इन इंडिया' के सपने को करेंगे पूरा

अडानी पॉवर लिमिटेड, अल्काटेल ल्यूसेंट और डाटाकॉम के पूर्व सीईओ रवि शर्मा को टेलीकॉम इक्विपमेंट मैनुफैक्चरर एसोसिएशन ने अपना नया एक्जीक्यूटिव चेयरमैन बनाया है। टेमा ने टेलीकॉम इंडस्ट्री की बढ़ रही चुनौतियों के बाबत संदीप अग्रवाल को टेमा का वाइस चेयरमैन, अनिल जैन को निदेशक (ऑनरेरी) और एडवोकेट अशोक अग्रवाल को निदेशक के रूप में मनोनीत किया है।

रवि शर्मा ने अमर उजाला को बताया कि टेलीकॉम इंडस्ट्री और इसके लिए उपकरण बनाने वाले उद्योगों के सामने सबसे बड़ी चुनौती देश की जरूरतों को पूरा करने की है। वह इस दिशा में एक लक्ष्य हासिल करने का प्रयास करेंगे।

शर्मा ने आईआईटी रुड़की से पढ़ाई की है और दुनिया भर में फैले देश के आईआईटियंस से जुड़े आईआईटी एल्युमिनाई काउंसिल के अध्यक्ष हैं। इस काउंसिल से 25,000 से अधिक आईआईटियंस जुड़े हैं। रवि शर्मा का कहना है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया के सपने को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

रवि शर्मा प्रेमा फाउंडेशन के चेयरमैन भी हैं। यह एक सामाजिक संस्था है और उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार की सीमा से सटे चकिया नक्सली क्षेत्र में 1000 बच्चों के भविष्य को संभालने का काम कर रही है।

5जी तकनीक, इंटरनेट और मेक इंडिया

रवि शर्मा का कहना है कि अब 4जी के बाद 5जी की तकनीक, इसके हिसाब से दूर संचार के हैंडसेट, इंटरनेट की दुनिया आने वाले समय में काफी कुछ बदलने वाली है। हमारी कोशिश इस चुनौती को ध्यान में रखकर तकनीकी क्षेत्र में इस लक्ष्य को मेक इन इंडिया के अनुरुप बनाना होगा।

हमें भरोसा है कि हम इसमें बड़ी कामयाबी हासिल करेंगे। इससे आने वाले समय में दूर संचार क्षेत्र और इससे जुड़ी इंडस्ट्री में प्रबल संभावनाएं देखने को मिलेंगी।


RAVI SHARMA, COVID 19, CORONA, ADVANI POWER LIMITED

  • Let’s Spread Goodness Together !! - Team Prama Jyoti Foundation